दिमापुर। ।

दिमापुर के स्वप्निल पाॅल ने हालही में घोषित यूपीएससी के नतीजों में देश भर में 64वां स्थान हासिल करके पूरे राज्य का मान बढ़ाया है। बता दें कि स्वप्निल ने हाॅली क्राॅस स्कूल से हार्इस्कूल की परीक्षा पास की आैर फिर गुवाहाटी के आर्मी स्कूल से उच्चतर माध्यमिक की परीक्षा के बाद सिलचर के एनआर्इटी से बीटेक की परीक्षा 2012 में पास की। 



स्वप्निल ने बताया कि उन्होंने यूपीएससी के बारे में सोचना काफी देर से शुरू किया। साथ ही उन्होंने बताया कि बचपन से ही वे स्कूल की हर कक्षा में टाॅप रहे, जिसके चलते यूपीएससी को लेकर भी उनका आत्मविश्वास बढ़ा।



 


बता दें कि फ्रेंच अल्सटाॅस इंडिया लिमिटेड के लिए उनका सेलेक्शन हुआ, जहां उन्होंने 16 महीने काम किया। अक्टूबर 2013 में स्वप्निल ने वहां से काम छोड़ दिया आैर यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी। स्वप्निल 2014 की यूवपीएससी की परीक्षा में सफल नहीं हुए थे आैर उन्होंने अगले साल फिर से प्रयास किया। इस बार इन्हें इंडियन पोस्टल सर्विस के लिए चुना गया, इसके बाद इन्हें रेवेन्यू सर्विस के लिए चुना गया।




आखिरकार स्वप्निल ने यूपीएससी की परीक्षा में देश भर में 64वां स्थान हासिल कर लिया। इस पर स्वप्निल ने बताया कि इस बार उन्हें पूरी उम्मीद थी कि वे सफल होंगे। गौरतलब है कि स्वप्निल का जन्म नेताजी काॅलोनी में हुआ था अौर उनके पिता गुवाहाटी हार्इकाेर्ट के वकील थे, जबकि माता अल्पना पाॅल एक गृहिणी हैं।