विकेटकीपर-बैट्समैन दिनेश कार्तिक विजय हजारे कप के जीत के हीरो बन गए हैं। तमिलनाडु की टीम ने सोमवार को बंगाल को 37 रन से हरा दिया। दिनेश कार्तिक ने मैच में शानदार सेन्चुरी (112) लगाई। 


बता दें कि कार्तिक की पर्सनल लाइफ काफी उथल-पुथल भरी रही है। तमिलनाडु के स्टार विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और टीम इंडिया के ओपनर मुरली विजय एक वक्त पर बेहद अच्छे दोस्त हुआ करते थे।

दोनों ने साथ ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला। आईपीएल में भी कुछ समय तक ये खिलाड़ी साथ खेले। लेकिन इसके बाद ऐसा कुछ हुआ कि दोनों की दोस्ती टूट गई। इस दोस्ती के टूटने की वजह थी मुरली विजय की चीटिंग जो उन्होंने कार्तिक की वाइफ के साथ अफेयर करके अपने क्रिकेटर दोस्त के साथ की थी।


साल 2007 में कार्तिक की शादी बचपन की दोस्त निकिता से हुई। साल 2012 में आईपीएल-5 के दौरान कार्तिक और निकिता साथ थे। इसी वक्त मुरली विजय की पहचान दिनेश कार्तिक की वाइफ से हुई। इसके बाद निकिता का अफेयर गुपचुप तरीके से मुरली विजय से हो गया। फिर दोनों एक-दूसरे से मिलने भी लगे।

दिनेश को जैसे ही अपनी वाइफ और मुरली विजय के अफेयर का पता चला, उन्होंने आनन-फानन में तलाक दे दिया। तलाक के वक्त निकिता प्रेग्नेंट थीं। तलाक होते ही निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली।


वहीं, कार्तिक इस धोखे से इतने दुखी थे कि उन्होंने कभी बेटे पर अपना हक जताने की कोशिश भी नहीं की।


इसके बाद कार्तिक को स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लिकल का साथ मिला। नवंबर 2013 में इनकी सगाई हुई थी। इससे पहले इन्होंने करीब एक साल तक एक-दूसरे को डेट किया।

दीपिका पल्लीकल और दिनेश कार्तिक की पहली मुलाकात चेन्नई के एक फिटनेस सेंटर में हुई थी। वे दोनों एक ही फिटनेस ट्रेनर से ट्रेनिंग ले रहे थे। बस यहीं से मुलाकातों का सिलसिला शुरू हुआ। जो आगे चलकर चेन्नई की रहने वाली दीपिका और कार्तिक के अफेयर में बदल गया।


इसके बाद फरवरी, 2013 में दिनेश कार्तिक चैम्पियंस ट्रॉफी खेलने के लिए टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड गए थे, जहां इंडिया की नंबर-1 स्क्वैश प्लेयर दीपिका भी ट्रेनिंग के लिए पहले से ही थीं। अचानक विदेश में हुई इस 'अनऑफिशियल' मुलाकात से दीपिका काफी सरप्राइज हुईं। दोनों ने इस टूर के दौरान काफी समय एक-दूसरे के साथ बिताया।