इंदौर। ।

युवा कप्तान ग्लेन मैक्सवेल की अगुवाई में आईपीएल के पिछले सत्रों की कमजोर टीमों में रही किंग्स इलेवन पंजाब ने इस बार धमाकेदार शुरूआत की है और अब सोमवार को वह अपने अगले मुकाबले में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वाटसन की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की चुनौती का सामना करने उतरेगी जो जीत की पटरी पर लौटने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज दिखाई दे रही है।



बेंगलुरू ने अपना पहला मुकाबला हारने के बाद पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रन से हराया और फिर से वापसी कर ली। नियमित कप्तान और टीम के श्रेष्ठ स्कोरर विराट कोहली तथा धाकड़ बल्लेबाज ए बी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर वाटसन की कप्तानी में बेंगलुरू ने जीत का जज्बा दिखाते हुए अपनी गलतियों में तुरंत सुधार किया और दिल्ली के खिलाफ गेंद और बल्ले से संतोषजनक प्रदर्शन कर जीत की पटरी पर लौट आयी।



वहीं अपने नए कप्तान मैक्सवेल के नेतृत्व और पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के मार्गदर्शन में पंजाब ने भी दसवें संस्करण में अच्छी शुरूआत से अपने हौसले जता दिए हैं। आईपीएल के पिछले संस्करणों में फिसड्डी ही साबित हुई पंजाब की टीम ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स को छह गेंदे शेष रहते छह विकेट से हराया और टूर्नामेंट में विजयी आगाज किया है।



महेंद्र सिंह धोनी, स्टीवन स्मिथ, अजिक्या रहाणे और बेन स्टोक्स जैसे दिग्गजों से सजी पुणे के सामने पंजाब ने हर विभाग में कमाल का प्रदर्शन किया और उसे जीत की पटरी से उतार दिया। इस जीत ने निश्चि ही पंजाब के हौसले बढ़ाये हैं और उम्मीद की जा सकती है कि जब अपने अपने पिछले मुकाबले जीतने के बाद ये दोनों टीमें होल्कर स्टेडियम में उतरेंगी तो मुकाबला बराबरी का होगा।