बेंगलुरु। ।

IPL-10 के पांचवें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रन से हरा दिया। बेंगलुरु से मिले 158 रन के टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 20 ओवर में 142/9 रन ही बना सकी। बेंगलुरु ने केदार जाधव की फिफ्टी की मदद से 20 ओवर में 157/8 रन बनाए थे।


दो मैचों में RCB की ये पहली जीत है। रविवार को IPL में दो मैच होंगे। पहले मैच में हैदराबाद और गुजरात की टक्कर होगी, वहीं दूसरे मैच में मुंबई का मुकाबला कोलकाता से होगा।


टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए। बेंगलुरु के लिए केदार जाधव (69 रन) और शेन वाटसन (24) हाइएस्ट स्कोरर रहे। दिल्ली की ओर से क्रिस मोरिस ने 3, जहीर खान ने 2 और कमिंस-नदीम ने 1-1 विकेट लिया। जवाब में 158 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली ने पहला विकेट 33 रन पर खो दिया। इसके बाद थोड़ी-थोड़ी देर में उसके विकेट लगातार गिरते रहे।

18 ओवर के बाद दिल्ली को जीत के लिए 12 बॉल पर 21 रन बनाने थे। क्रीज पर ऋषभ पंत और अमित मिश्रा थे और टारगेट मुश्किल नहीं लग रहा था। अगला ओवर बेंगलुरु के कप्तान शेन वाटसन ने किया। इस ओवर में उन्होंने केवल 2 रन ही दिए। जिससे दिल्ली की टीम बड़े प्रेशर में आ गई।


आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 6 बॉल पर 19 रन की जरूरत थी। दिल्ली के बैट्समैन इस प्रेशर को नहीं सह पाए। इस ओवर में उन्होंने दो विकेट खो दिए, साथ ही केवल 2 रन ही बना सके। RCB के लिए स्टेनलेक, अब्दुल्ला और नेगी ने 2-2 विकेट लिए। वहीं चहल, मिल्स और वाटसन ने 1-1 विकेट लिया। मैच में बेंगलुरु के लिए शानदार फिफ्टी लगाने वाले केदार जाधव प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।