अगरतला ।

शिवाजी स्टेडियम में थ्रोबाॅल फेडरेशन आॅफ इंडिया और थ्रोबाल एसोसिएशन हरियाणा की 28वीं जूनियर एवं 40वीं सीनियर नेशनल थ्रोबाॅल चैंपियनशिप के पहले दिन पुरुष वर्ग में हरियाणा ने त्रिपुरा को 25-9 व 25-3 से लीग मैच में पराजित कर मैच जीत लिया।






बुधवार को शुरू हुई थ्रोबाॅल चैंपियनशिप में पुरुषों की 18 और महिलाअों की 8 टीमों ने भाग लिया था। कार्यक्रम में स्पोर्ट्स एंड यूथ अफेयर हरियाणा के निदेशक आईएएस जगदीश सिंह मुख्यातिथि रहे। डीसी सुमेधा कटारिया को विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया। साथ ही एमडी यूनिवर्सिटी रोहतक के स्पोर्ट्स डायरेक्टर डॉ. देवेंद्र सिंह ढुल, समाजसेवी सतपाल राठी व विजय कुमार रहे। इस अवसर पर थ्रोबॉल एसोसिएशन हरियाणा को प्रधान बजिंद्र फोर, महासचिव विकास त्यागी व कोच राजेश दून मौजूद रहे।





साथ ही मुक्केबाजी में भी पूर्वोत्तर के खिलाडियों का कोई मुकाबला नहीं है, राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी में जारी दूसरी युवा राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के चौथे दिन मंगलवार को अपनी चमक बिखेरते हुए क्वार्टर फाइनल में मणिपुर की लड़कियों ने राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में अपनी जगह बना ली।





लड़कियों के वर्ग में महाराष्ट्र का वर्चस्व रहा और वे रोस्टर में सब पर भारी पड़ी। सिर्फ संगीता रुमाले को हार मिली। उनका सामना हरियाणा की शिवानी से हुआ और वह बेहतर साबित हुईं। महाराष्ट्र की साक्षी गैधानी, सैनिका सासने, निकिता रोकाडे ने अपने-अपने मुकाबले जीतते हुए अंतिम-8 में जगह पक्की की। मणिपुर की लड़कियों के लिए भी चौथा दिन काफी अच्छा साबित हुआ और चार लड़कियों आसान जीत के साथ क्वार्टर फाइनल की सीट सुरक्षित करने में सफलता हासिल की।