इंफाल। ।

चार साल पहले प्रियंका चोपड़ा के साथ हिट फिल्म ‘मैरीकॉम’ दे चुके ओमंग कुमार अब स्पोर्ट्स ड्रामा ‘यूबी लुक्पी’ ला रहे हैं। यह फिल्म रग्बी पर बेस्ड है। बता दें कि जब से ओमंग ने रग्बी पर बेस्ड फिल्म ‘यूबी लुक्पी’ की घोषणा की थी तब से ये कयास लगाए जा रहे थे कि प्रियंका चोपड़ा इस फिल्म में लीड किरदार निभाएंगी। लेकिन जब ओमंग कुमार से इस बारे में पूछा गया तो उन्होने कहा कि प्रियंका इस फिल्म का हिस्सा नहीं हैं। उनकी जगह किसी और हीरोइन से बात चल रही है।



उस हीरोइन के अलावा इस फिल्म में भारत की रग्बी की टीम के लिए कुल 15 आैर कलाकारों की कास्टिंग होनी है। प्रियंका को कास्ट न करने की वजह यह है कि वे इस किरदार में फिट नहीं बैठती हैं।’ ओमंग इन दिनों स्टार कास्ट को फाइनल कर रहे हैं। जल्द ही वे रेकी के लिए मणिपुर आैर इंग्लैंड के विभिन्न इलाकों में जाने वाले हैं।




बता दें कि बाॅलीवुड सिनेमा के निर्देशक व प्रोडक्शन डिजाइनर आेमंग कुमार  इस पर उन्होंने कहा कि इत्तेफाक ही है कि इस खेल का जनक भारत होने के बावजूद ‘रग्बी’ देश में पॉपुलर नहीं है। जबकि इंग्लैंड के राष्ट्रीय खेल क्रिकेट को यहां मजहब का दर्जा प्राप्त है। मेरा मानना है कि क्रिकेट भले पॉपुलर है, मगर उस पर बायोपिक फिल्म नहीं चलने वाली। उसके बजाय बैडमिंटन, टेनिस, रेसलिंग से जुड़े खिलाड़ियों की बायोपिक लोगों को पसंद आएगी। क्रिकेट पर जितनी बायोपिक बननी थी, वे बन चुकीं।





इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रग्बी का जनक भारत ही है, खासकर मणिपुर का इलाका। फिरंगी रग्बी को मणिपुर से ही अपने देश ले गए थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘यह खेल राजा-महाराजाओं के सागर मंथन के जमाने से चल रहा है। साथ ही उन्होंने बताया कि तब नारियल से यह खेल खेला जाता था। उस खेल में किसी जंग पर जाने से पहले सिपाही नारियल से खेलते हुए आखिर में नारियल महाराजा को अर्पित करते थे। अंग्रेज जब भारत आए तो उन्हें यह खेल बहुत पसंद आया। वे इसे अपने मुल्क ले गए। वहां यह खेल चर्चित हो गया।’