नई दिल्‍ली। ।

रिलायंस JIo का समर सरप्राइज ऑफर अभी खत्‍म नहीं हुआ है। कंपनी की ओर से समर सरप्राइज ऑफर के अब भी नोटिफिकेश आ रहे हैं। कंपनी की वेबसाइट पर भी अभी समर सरप्राइज ऑफर को डिलीट नहीं किया गया है।


जियो से जुड़े लोगों का कहना है कि उन्‍हें ट्राई के आदेश को लागू करने में थोड़ा वक्‍त लगेगा। वहीं दूसरी ओर ट्राई ने भी जियो को थोड़ी मोहलत देने का इशारा किया है।


कंपनी की ओर से अब भी इस तरह के नोटिफिकेशन आ रहे हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि आप अब भी जियो का समर सरप्राइज ऑफर हासिल कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में कहा जा रहा है कि, ट्राई ने जियो को अपना समर सरप्राइज ऑफर बंद करने को कहा है। आपके पास यह ऑफर हासिल करने का अब भी लिमिटेड टाइम है। अगर आप समर सरप्राइज ऑफर हासिल करना चाहते हैं तो आपके पास अब भी सीमित समय है।

कंपनी का कहना है कि समर सरप्राइज ऑफर को रातोंरात बंद नहीं किया जा सकता है। इसके मुताबिक, कंपनी को ट्राई के फैसले को लागू करने में थोड़ा वक्‍त लगेगा। एक अधिकारी के मुताबिक, आम तौर पर किसी ऑफर को पूरे सिस्‍टम में अपलोड करने की प्रक्रिया में 10 से 15 दिन का वक्‍त लगता है। ऐसे में इसे हटाने में भी थोड़ा वक्‍त लेगेगा। इसलिए जब तक हम इसे हटा नहीं देते तब तक रीचार्ज करने वालों को यह ऑफर मिलता रहेगा।


पहले इस तरह की खबर आ रही थी कि ट्राई ने जियो से तुरंत अपना समर सरप्राइज ऑफर बंद करने को कहा है। हालांकि ट्राई की ओर से बयान में कहा गया, हमें उम्‍मीद है कि जियो अपना लेटेस्‍ट फ्री ऑफर कुछ दिनों में वापस ले लेगी। ऐसे में तकनीकी आधार पर जियो को अपना ऑफर वापस लेने का कुछ वक्‍त मिल सकता है।

जियो ऑफिशियल का कहना है कि वह समर सरप्राइज ऑफर को अपने सिस्‍टम से जल्‍द से जल्‍द हटाने की कोशिश में हैं। जैसे ही यह प्रॉसेस पूरा होगा, मगर सरप्राइज ऑफर वापस लेने के ट्राई के आदेश को लागू कर दिया जाएगा। हालांकि अधिकारियों ने ऑफर को वापस लेने की कोई निश्चित तारीख नहीं बताई है।


बता दें कि कंपनी ने फरवरी तक अपने ग्राहकों को मुफ्त डाटा सर्विस देने के बाद प्राइम मेंबरशिप ऑफर पेश किया था। इसके तहत 31 मार्च तक 99 रुपए में प्राइम मेंबरशिप लेने वालों को जियो रियायती दर पर डाटा मुहैयार कराएगी। हालांकि 31 मार्च को कंपनी ने अपनी प्राइम मेंबरशिप ऑफर को 15 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया था। साथ ही प्राइम मेंबरशिप लेने के बाद पहले 303 या इससे उपर के पहले रीचार्ज पर 3 महीने तक मुफ्त सर्विस देने का भी ऐलान किया गया था। अन्‍य टेलिकॉम कंपनियों ने जियो के इस कदम पर नाराजगी जताई थी और उन्‍होंने ट्राई का रुख किया था।